एक नहीं, कुल 10 मोदी हैं!


चेहरा इंसान के अस्तित्व की पहचान है। लेकिन जब एक ही चेहरा एक से ज्यादा लोगों की पहचान बन जाए तब? आपने अक्सर सुना होगा कि दुनिया में एक जैसी शक्ल के कुल 7 इंसान होते हैं। लेकिन यह सात लोग शायद ही कभी एक-दूसरे से मिले होंगे। फिल्मी दुनिया में एक्टर्स के एक-दो हमशक्ल देखने को मिलते हैं जो छोटा-मोटा किरदार निभाते हैं या फिर मिमिक्री करते हैं। लेकिन राजनीतिक जगत में आपने शायद ही इस तरह का कोई किस्सा सुना होगा!

आज देश का सबसे चर्चित नाम है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का। गांव से शहर तक और देश से विदेश तक हर कोई इस चेहरे को पहचानता है। लेकिन यह चेहरा इतना खास है कि बनाने वाले ने इसकी सात से ज्यादा कॉपियां बना दी। इनमें से कुछ तो इतने परफेक्ट हैं कि आम जनता ही नहीं खुद प्रधानमंत्री भी हैरान हैं। अगर कभी ये आमने-सामने आ जाए तो निश्चित रूप से हर कोई धोखा खा सकता है।

मोदी के हमशक्ल माने जाने वाले यह लोग आमजन हैं जिन्हें अब लोग पहचानने लगे हैं। और मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद लगभग सभी ने मोदी के स्टाइल को भी अपनाया है। इससे अक्सर लोग इन्हें देखकर कुछ देर के लिए अचंभित रह जाते हैं। मानो ‘जुड़वां-3’ की कहानी पर्दे से निकलकर उनके सामने आ गई हो।

तो चलिए मिलते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक नहीं, दो नहीं बल्कि पूरे 10 हमशक्लों से, जिन्हें देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे।

1. ये हैं हमारे गुजराती मोदी!

स्रोत

2. बस अच्छे दिन आने ही वाले हैं!

स्रोत

3. हम भी फेमस हो गए

स्रोत

4. नमस्कार मित्रों


स्रोत

5. मैं तेरा जुड़वां!

स्रोत

6. इसे कहते हैं मास्टर कॉपी

स्रोत

7. चेहरा न सही, स्टाइल ही काफी है!


स्रोत

8. करण-अर्जुन मिल गए!

स्रोत

9. पहचान कौन?

स्रोत

10. भाई तू है कौन?

स्रोत

इसके बारे में क्या ख्याल है?

स्रोत
स्रोत

अपने विचार साझा करें


शेयर करें