अगर किसी लड़की में दिखें ये 10 बातें तो समझ लीजिए कि उसे हो गया है आपसे प्यार


औरत को समझना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। स्वयं भगवान् भी औरत को समझ नहीं पाए हैं। ऐसी ही न जाने कितनी बातें हैं जो सदियों से पुरुषों के दिमाग में बैठी हुई है। लेकिन अगर हम कहें कि लड़कियों के दिल का हाल और मन की बात जानना बहुत आसान है तो? जी हां! आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप आसानी से किसी भी लड़की के दिल का हाल जान सकते हैं। तो चलिए ब्रह्माण्ड के इस घोर रहस्य से आज पर्दा उठाते हैं।

1. जिस तरह से वो आपकी तरफ देखती है

कहते हैं आंखें दिल का हाल बयां कर देती है। अगर कोई लड़की आपसे प्यार करती है तो आप उसकी आंखों से ही सब जान जाएंगे। वो जब भी आपको देखेगी तो उसकी आंखों में प्यार झलकेगा, और उसकी आंखें हमेशा आपको ही देखेंगी, खासकर जब आप उन्हें नहीं देख रहे हैं। और अगर गलती से आपने उन्हें आपको देखते हुए देख लिया तो वो शर्मा जाएंगी और दूसरी तरफ देखने लगेंगी। घबराहट के कारण वो अपने फ़ोन को चेक करेगी या फिर अपने बालों से खेलेगी।

2. आपकी हर बात को ध्यान से सुनना

आपकी हर बेमतलब की बात को ध्यान से सुनेगी और सबसे बुरे जोक्स पर भी हंसेगी। और आपकी बातों को सुनने के लिए वो सारे जरुरी कामों को भी टाल देगी। इससे साफ़ जाहिर होता है कि आप उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखते हैं।

3. आप उनके लिए खास हैं

अगर कोई लड़की आपके साथ अपना समय बीताती है और आपकी हर छोटी से छोटी बात को भी याद रखती है तो समझ लीजिए कि आप उनके लिए बहुत स्पेशल हैं। जाने अनजाने में आपकी बातों को कॉपी करना और अपने दोस्तों से सिर्फ और सिर्फ आपकी बातें करना, ये सब इसी ओर इशारा करते हैं।

4. आपकी फ़िक्र करना और आपका ध्यान रखना

उसकी छोटी-छोटी बातों से आप ये जान जाते हैं कि मन ही मन वो आपसे प्यार करने लगी हैं। अगर आपकी तबियत थोड़ी सी भी खराब होने पर अगर वो बार-बार आपको कॉल कर या किसी और तरीके से आपका हाल जानने की कोशिश कर रही है, या आपके लिए जूस या सूप बना रही है तो समझ लीजिए इस लड़की को अगर जाने दिया तो बहुत पछताना पड़ेगा।

5. आपको मैसेज करना और कहना कि गलती से चला गया

वो आपसे बात करने की कोशिश करती है। आपको मैसेज करती है लेकिन फिर बहाना बना देती है कि गलती से चला गया।

6. वो आपको करीब से जानने की कोशिश करती है

वो आपकी हर बात और आपकी लाइफ से जुड़े सभी लोगों को जानने की कोशिश करती है। आपके दोस्तों से भी आपके बारे में ही पूछती रहती है।

7. अगर आपका दूसरी लड़कियों से बात करना उसे बिलकुल पसंद नहीं

प्यार में जलन तो होती ही है। अगर आपका दूसरी लड़कियों से बात करना उसे पसंद नहीं और इस बात पर वो गुस्सा हो जाती है तो ये प्यार की निशानी है। अगर आपको लेकर वो बहुत पोजेसिव है तो फिर समझ लें कि उनके दिल में आपके लिए बहुत प्यार है।

8. आपकी किसी बात से अगर उन्हें दुःख पहुंचे

जाने-अनजाने में आपकी बातों से अगर वो हर्ट हो जाती है तो ये एक बड़ा साईन है कि उनके दिल में आपके लिए फीलिंग्स हैं। दरअसल हमें जिनसे प्यार होता है उनसे उम्मीदें भी होती है। और जब वो उम्मीदें पूरी नहीं होती तो वो बहुत निराश हो जाती है। लेकिन ये बात वो आपसे कभी कह नहीं पाती हैं।

9. जब वो आपकी तारीफ़ करे

वो आपकी हर छोटी बात पर आपकी तारीफ़ करती है और आपको प्रोत्साहित करती है। वो आपकी सबसे बड़ी फैन होती है। और अपनी हरकतों से जता देती है कि आप उसके लिए दोस्त से कहीं ज्यादा है।

10. वो आपको आसानी से और तुरंत माफ़ कर देती है

प्यार के लिए किसी वजह की जरुरत नहीं होती है और न ही उसमें कोई शर्त होती है। इसलिए अगर आपके बार-बार हर्ट करने के बावजूद भी कोई आपको तुरंत माफ कर दे और सब भूल के फिर से आपसे पहले जैसा ही बर्ताव करे तो आप बहुत लक्की हैं। ऐसे इंसान को कभी न जानें दें क्योंकि ऐसे लोग बहुत किस्मत से मिलते हैं।


अपने विचार साझा करें


शेयर करें