10 बातें जो सुहागरात से पहले हर दुल्हन को मालूम होनी चाहिए । अगर आपकी भी शादी नहीं हुई है तो जान लीजिए


अपनी शादी को लेकर उत्सुक तो हर लड़की होती है। ड्रेस, ज्वैलरी, मेकअप उसे हर चीज की टेंशन होती है। लेकिन जिस बात की टेंशन किसी भी लड़की को सबसे ज्यादा होती है तो वो है सुहागरात। सुहागरात को लेकर हर दुल्हन के मन में हजारों सवाल होते हैं। जिसका जवाब वो जितना भी ढूंढ ले, उसे सुहागरात के वक्त ही मिलता है। लेकिन हर दुल्हन को सुहागरात से पहले कुछ तैयारियां तो जरुर कर लेनी चाहिेए। यानि कि कुछ बातें हैं जो आपको जानना जरूरी है। हम आपको बता रहे हैं वो कौन सी 10 बातें हैं, जो सुहागरात से पहले हर दुल्हन जान ले और इसका ख्याल रखे।

1. अतीत को भूल जाएं !

ऐसा करने से एक अच्छे रिश्ते की शुरुआत होगी। ये एक अच्छे रिश्ते की कुंजी है । इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने अपने अतीत में क्या अच्छा और क्या बुरा किया। किसी नए रिश्ते में आने से पहले अतीत की यादों को भी दफन कर दें, ताकि किसी भी दूसरी चीज आप दोनों के बीच ना आ सके। वरना ये चीजें सबकुछ बर्बाद कर देती है। आपके और आपके पार्टनर के बीच कितने भी अच्छे रिलेशन क्यों ना हो, लेकिन सुहागरात का वक्त सिर्फ आपका है और आपके पार्टनर का। तो इसमें किसी को ना आने दें और फुल इंजॉय करें।

2. सुहागरात को अच्छा नहीं बल्कि स्पेशल बनाने की कोशिश करें !

शादी को लेकर प्लानिंग तो हम सभी करते हैं। सुहागरात भी शादी का ही एक हिस्सा है, लेकिन इसके लिए बहुत ज्याद प्लान बनाने की जरुरत नहीं है। ऐसा कोई मंत्र नहीं है जो सुहागरात को परफेक्ट बना सके। बस खुद को इसके लिए तैयार रखें। जितना ज्यादा हो सके अपने पार्टनर के साथ घुले- मिले। किसी भी तरह के एक्सपेरिमेंट से नहीं हिचके। अपने पार्टनर के प्रति प्यार जाहिर करें। ऐसा भी हो सकता है आपका पार्टनर भी नर्वस हो, तो ऐसे में दोनों को बड़ी ही समझदारी से सुहागरात को स्पेशल बनाना होता है, क्योंकि ये आपके लिए एक यादगार पल बन जाता है।

3. सुहागरात आप दोनों के लिए थोड़ा अजीब हो सकता है

ये बातें इसपर भी डिपेंड करती है कि आप दोनों एक- दूसरे को कितना जानते हो। लेकिन फिर भी फर्स्ट टाइम किसी का फिजिकल टच थोड़ा अजीब जरुर लग सकता है। यहीं बातें आपके पार्टनर के साथ भी हो सकती है। किसी के पहले स्पर्श से आपके शरीर में कई तरह कि प्रतिक्रियाएं हो सकती है। तो ऐसे में असहज महसूस ना करें। बस एक गहरी सांस लें।

4. आपके कपड़े सेक्सी और आरामदायक होने चाहिए

अपने इस विशेष दिन के लिए पूरी तरह से तैयार रहें। सुहागरात को इंजॉय करने से पहले ये जरुर देख लें कि आपके कपड़े आरामदायक हो और साथ ही सेक्सी भी होने चाहिए। कपड़े ऐसे ना हो जिसे पहनने से आप असहज महसूस करें।

5. ये उम्मीद ना रखें कि आपका सुहागरात बहुत अच्छा होगा, उम्मीद थोड़ा कम रखें !

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि सुहागरात आपके लिए थोड़ा अजीब हो सकता है, इसलिए इसे परफेक्ट बनाने की कोशिश ना करें। सुहागरात के लिए अपनी अपेक्षाएं कम रखना ही बुद्धिमानी होगी। जाहिर सी बात है कि यह आपके जीवन की सबसे यादगार रात होगी, लेकिन इसके बाद कई और भी रातें आएंगी जो इससे भी बेहतर हो सकती है।

6. पहली रात सिर्फ सेक्स के बारे में ना सोचें !

शादी आप के लिए एक नई यात्रा की तरह होती है, जिसमें आप दोनों को मिलकर एक लंबा रास्ता तय करना होता है। ऐसे में सुहागरात सबसे अच्छा वक्त होता है जब आप दोनों करीब आ सकते हैं। एक- दूसरे को समझने की कोशिश कर सकते हैं। शादी के बाद आप एक ऐसे रिश्ते में बंध जाते हैं जिसमें ना सिर्फ शरीर बल्कि दो आत्माओं का भी मिलन होता है। ऐसे में अगर सुहागरात के दिन आप फिजिकल ना हो पाएं तो इससे आप पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ना चाहिए। क्योंकि अब तो आपकी यात्रा शुरू ही हुई है। इसके बाद सेक्स के लिए भी आपको बहुत समय मिलता है।

7. दर्द के लिए खुद को थोड़ा तैयार कर लें !

अगर आप वरजिन हैं तो आपको दर्द तो होगा ही। साथ ही थोड़ा खून भी आ सकता है। ऐसे में घबराने वाली कोई बात नहीं है। पहली बार सेक्स करने पर ऐसा होना आम बात है। यहां तक कि अगर आपने पहले कभी भी सेक्स के लिए ट्राई किया है या सेक्स किया है तो आपको नए शख्स के साथ रिलेशन बनाने में थोड़ी दिक्कत तो होगी ही और हल्का दर्द भी महसूस होगा। अगर आपको सेक्स के दौरान बहुत ज्यादा दर्द हो तो गहरी सांस लें और थोड़ा आराम करें। ऐसा नहीं है कि यही पहला और आखिरी मौका है सेक्स के लिए।

8. अगर आप पहली बार सेक्स में नाकाम हो रही हैं तो खुद को कमजोर ना समझें !

जरुरी नहीं कि सुहागरात में किया गया सेक्स बिल्कुल परफेक्ट हो। तो अगर आप इसके लिए खुद को दोषी ठहरा रही हैं तो ये बिल्कुल गलत होगा। अक्सर हम फिल्मों में देखकर कई तरह की प्लानिंग कर लेते हैं, तो ये बिल्कुल भी गलत है, क्योंकि ये रील लाइफ नहीं बल्कि रियल लाइफ है। आप शादी की रीति- रिवाजों की वजह से थके हुए होते हो, तो थोड़ा आराम कर लीजिए। आगे तो पूरी लाइफ पड़ी है।

9. आप सबकुछ नहीं जान सकते !

आप सुहागरात के बारे में चाहे जितना पढ़ लें, फिल्में देख लें, लेकिन ये सब काफी नहीं होता। अब इसके बारे में तुरंत सबकुछ नहीं जान सकते हो। हर किसी के सुहागरात का अनुभव अलग- अलग होता है। शायद आपके भी सुहागरात का अनुभव सबसे अलग हो, इसलिए ये सोच ना रखें कि आपने सबकुछ जान लिया है। आखिरकार अब तो आप दोनों को बड़े ही लंबे रास्ते की दूरी तय करनी है और सेक्स से संबंधित सीखने के लिए भी बहुत कुछ बाकी है।

10. बड़ों के साथ बैठकर संदेह दूर करना अच्छा विचार है !

हर लड़की के जीवन में कई ऐसे पड़ाव आते हैं जहां उसे एक महिला गुरू की जरुरत पड़ती है। जी हां वो आपकी मां हो सकती है, आपकी बड़ी बहन हो सकती है या फिर कोई और। ऐसे में अगर सुहागरात को लेकर आपके मन में कोई भी शंका हो तो आप उनसे पूछ सकते हो। इससे आपको बहुत मदद मिलेगी।


अपने विचार साझा करें


शेयर करें