लाखों रुपए की जरुरत नहीं, बस पांच रुपए में होगा कैंसर का इलाज


कैंसर एक जानलेवा बीमारी है और इसका इलाज भी बहुत महंगा है। आज कैंसर विभिन्न कारणों से तेजी से फैल रहा है। चाहे बच्चे हो या बूढ़े, औरत हो या पुरुष, सभी इस घातक बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। कैंसर के इलाज के दौरान कीमोथेरेपी या रेडियेसन का प्रयोग किया जाता है। आपको जानकार हैरानी होगी कि इलाज के ये दोनों ही तरीकें हमारे स्वास्थ के लिए बहुत ही हानिकारक है।

जहां इससे कैंसर मरीज को थोड़ा आराम मिलता है वहीं इससे होने वाले नुकसान को भी मरीज को ही सहना पड़ता है। दरअसल कीमोथेरेपी और रेडियेसन का प्रयोग कैंसर कोशिकाओं को खत्म करने के लिए किया जाता है। लेकिन इस दौरान ये अन्य स्वस्थ कोशिकाओं को भी नष्ट करने लगता है। और यही कारण है कि ज्यादातर कैंसर पेशेंट्स इस जानलेवा बीमारी से लड़ नहीं पाते और इसकी मौत हो जाती है।

लेकिन कैंसर से लड़ने के और भी कुछ उपाय हैं जो काफी प्रभावी माने जाते हैं। उनमें से ही एक उपाय आज हम आपको बताने जा रहे हैं। ये एक बेहद आसान उपाय है जिसमें सिर्फ दो चीज़ों की जरुरत है। और अच्छी बात ये है कि यह दोनों ही सामग्री आपको आपके ही रसोई में मिल जाएगी या फिर आप किसी भी किराने की दुकान से इसे खरीद सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इस नुस्खे के बारे में जो कैंसर को कर देगा जड़ से खत्म।
वो दो जादुई सामग्री है: शहद और खाने का सोडा।

स्रोत

रिसर्च में पाया गया है कि ये दोनों ही कैंसर कोशिकाओं को नष्ट करने में बेहद कारगर हैं। इसलिए दुनिया भर में नेचुरोपैथी चिकित्सक इसे इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। इस पर अभी भी अध्ययन जारी है ताकि भविष्य में इसके और प्रभावी उपयोग के बारे में जाना जा सके। ये उपाय न सिर्फ कारगर है बल्कि सस्ता भी है। और इसे हर कोई कर सकता है।

कैसे करें इसका सेवन?

इसके लिए तीन चम्मच आर्गेनिक शहद में एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं और इस पेस्ट को कुछ मिनट तक गर्म करें। इसे दिन में तीन बार जरुर लें। एक महीने बाद जब आप सीटी स्कैन कराएंगे तो ट्युमर का आकार काफी कम हो चुका होगा। वहीं इसके साथ स्वस्थ क्षारीय (एल्कलाइन) आहार जरुर लें। साथ ही किसी अच्छे चिकित्सक की सलाह भी लें।


अपने विचार साझा करें


शेयर करें