ये है अंबानी के अमीर होने का राज़, ऐसे लोग जरुर बनते हैं अरबपति, जानिए कहीं आप भी तो इनमें शामिल नहीं?


हाल ही में फोर्ब्स ने रियल टाइम बिलियनर्स की नई सूची जारी की है। इसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की नेट वर्थ 42.1 अरब डॉलर यानी करीब 2718 अरब रुपए आंकी गई है। और इसी के साथ मुकेश अंबानी चीन के हुइ का यान को पछाड़ते हुए एशिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। निश्चित रूप से इसमें अंबानी की कड़ी मेहनत, दूरदर्शिता और बिज़नस स्किल्स की अहम् भूमिका है। लेकिन इन सबके अलावा कुछ और भी है जो अंबानी को दिन दुगनी और रात चौगुनी तरक्की दिला रहे हैं। और वो है उनकी जन्म तिथि।

स्रोत

जी हां! इंसान की जिंदगी में अंकों का बहुत अधिक महत्त्व होता है। वहीं अंकज्यो तिष के अनुसार कुछ ऐसी तारीख हैं जो बेहद खास हैं और इन तारीखों पर जन्म लेने वाले लोग सबसे सफल बिजनेसमैन होते हैं।

कौन सी है वो लक्की डेट?

स्रोत

मुकेश अंबानी का जन्म 19 अप्रैल को हुआ था। ऐसे में उनका अंक है 1। वहीं मुकेश की पत्नी नीता अंबानी की जन्मतिथि है 1 नवंबर। अंकज्यो तिष के अनुसार किसी भी साल के किसी भी महीने में 01, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति का अंक 01 होता है। और यहां मुकेश और नीता, दोनों का ही अंक 01 है।

क्यों है ये अंक खास?

अंक 01 सूर्य का प्रतिनिधित्व करता है। ये प्रसिद्धि, दृढ़ता और अडिग स्वभाव प्रदान करता है। इस अंक के जातक अति महत्वकांक्षी होते हैं।

स्रोत

आपको बता दें कि मुकेश और नीता अंबानी बिज़नस जगत के सबसे अमीर जोड़ी हैं। इन दोनों के अलावा बिल गेट्स, रतन टाटा, धीरूभाई अंबानी का भी अंक 01 हैं और इनकी कामयाबी की कहानी जग जाहिर है।


अपने विचार साझा करें


शेयर करें