कारगिल विजय दिवस पर पीएम मोदी सहित बॉलीवुड सितारों ने वीर जवानों को कुछ इस तरह किया याद!


आज देश कारगिल विजय दिवस की बीसवीं वर्षगांठ मना रहा है. 20 साल पहले आज के ही दिन साल 1999 में हमारें वीर जवानों ने पाकिस्तना को युद्ध में हरा कर कारगिल की महत्वपूर्ण चोटियों से पाकिस्तानी घुसपैठियों को पूरी तरह से मुक्त करवा लिया था.

आज के दिन जवानों की इसी वीरता को सम्मान देनें के लिए पूरा देश विजय दिवस मनाता है. प्रधानमंत्री मोदी से लेकर बॉलीवुड की हस्तियों ने भी इस पर्व पर ट्वीट कर के जवानों की वीरता को सलाम किया.


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी शहीद जवानों को याद करतें हुए ट्वीट किया उन्होंने लिखा ‘कारगिल विजय दिवस’, हमारे कृतज्ञ राष्ट्र के लिए 1999 में कारगिल की चोटियों पर अपने सशस्त्र बलों की वीरता का स्मरण करने का दिन है. हम इस अवसर पर, भारत की रक्षा करने वाले योद्धाओं के धैर्य व शौर्य को नमन करते हैं. हम सभी शहीदों के प्रति आजीवन ऋणी रहेंगे’


प्रधानमंत्री मोदी ने भी तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा – ‘कारगिल युद्ध के समय मुझे सेना के जवानों के साथ एकता भाव का दिखाने का मौका मिला. उस दौरान मैं पार्टी के लिए जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में काम करता था. कारगिल जाकर सेना के जवानों के साथ बातचीत करना हमेशा अविस्मरणीय है’.

उन्होंने इससे पहले एक और ट्वीट में कहा था ‘कारगिल विजय दिवस पर मां भारती के सभी वीर सपूतों का मैं हृदय से वंदन करता हूं. यह दिवस हमें अपने सैनिकों के साहस, शौर्य और समर्पण की याद दिलाता है.

आप को बता दें कि कारगिल युद्ध में शहीद सैनिकों की याद में द्रास सेक्टर में कारगिल वार मेमोरियल बनवाया गया जो नवंबर 2004 में बनकर तैयार हुआ. द्रास सेक्टर से वो चोटियां नजर आती हैं, जहां पाकिस्तान की सेना ने कब्जा जमा लिया था.

#1

#2

#3

#4

#5

#6

#7

#8

#9

#10

#11

#12

#12

#13

#14

#15


अपने विचार साझा करें


शेयर करें