भूखे को खाना खिलाकर पेश की थी मानवता की मिसाल, पर अब जारी हो गया फ़तवा


सोशल मीडिया में एक विडियो बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है, ये विडियो एक सीआईएसएफ जवान का है, विडियो में जवान एक भूखे बच्चे को अपने हाथों से खाना खिला रहे है, रमजान के इस पाक महीने में भूख से तड़प रहे दिव्‍यांग कश्‍मीरी बच्‍चे को खाना खिलाकर जवान ने लोगों को दिल जीत लिया है.

सीआईएसएफ जवान ने बच्‍चे को खाना खिलने के बाद उसका मुंह पोछा और उसे पानी भी पिलाया. दरअसल ये विडियो जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में ड्यूटी कर रहे सीआईएसएफ जवान हेड कॉन्‍स्‍टेबल इकबाल सिंह का है. जिनका विडियो अभी तक लाखों लोग शेयर कर चुके है.

आप को बता दें की इस विडियो को पहले जम्मू कश्मीर पुलिस ने अपने ऑफिसियल ट्विटर से ट्वीट किया था,पर बाद में सीआईएसएफ ने अपने ऑफिसियल ट्विटर से ट्वीट कर के इस बाद की पुष्टि करी की विडियो में दिख रहे जवान सीआईएसएफ के है. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा – ‘मानवता सभी धर्मों की जननी है. इकबाल सिंह सीआरपीएफ की श्रीनगर सेक्‍टर में तैनात 49वीं बटैलियन में हेड कॉन्‍स्‍टेबल ड्राइवर हैं. उन्‍होंने दिव्‍यांग कश्‍मीरी बच्‍चे को श्रीनगर के नवकदाल इलाके में खाना खिलाया. खाने के बाद उन्‍होंने पूछा कि क्‍या तुम्‍हें पानी चाहिए? वीरता और संवेदना एक ही सिक्‍के के दो पहलू हैं.’

हेड कॉन्‍स्‍टेबल इकबाल सिंह 14 फरवरी को हुए पुलवामा में हुए आतंकी हमले का शिकार बने सीआरपीएफ काफिला का हिस्सा थे. पर उस हमले में उनकी जान बाल बाल बच गयी थी.

इस विडियो के वायरल होने के बाद जहाँ एक तरफ लोग जवान की तारीफ कर रहे है वहीं दूसरी तरफ कुछ मौलानाओं को जवान का ये मानवता से भरा काम बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा है. बता दें मुस्लिम बच्चे को खाना खिलाने वाले जवान के ख़िलाफ़ फ़तवा जारी हो गया है, और दोष ये लगया गया है कि रमज़ान के दिनों में बच्चे को खाना खिलाकर उसका जबरन रोज़ा तोड़ा गया है.

आप इस पर क्या कहेंगे अपनी राय हमे कमेंट सेक्शन में बताए.


अपने विचार साझा करें


शेयर करें