आखिरकार दिनेश कार्तिक ने बता ही दिया की उन्होंने लास्ट टी-20 में सिंगल क्यों नहीं लिया था


भारत और न्यूजीलैंड के बीच अंतिम और निर्णायक मैच में जो हुआ वो सब तो आप जानते ही हो, पर अगर नहीं जानते हो, तो हम आप को बता दें रहें है की उस दिन आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक ने रन लेने से मना कर दिया था. जिसकी वजह से भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ वो मैच के साथ साथ सीरीज़ भी हाथ से गवां बैठा था. और फिर सोशल मीडिया से लेकर बड़े बड़े क्रिकेट के पंडित भी ये नहीं समझ पा रहे थे की उन्होंने वो रन क्यों नहीं लिया.

उस रन न लेके की वजह से उनकी हर जगह किरकिरी तो हो रही थी. पर कुछ लोग उनके सपोर्ट में भी थे. और अब उन्होंने इस बात से पर्दा उठया है और बतया की उस दिन आखिर ओवर हुआ क्या था. दरअसल, उन्होंने बोला की वो आखिर बॉल पर छक्का मरना चाहत था और उन्हें पूरा यकीन था की वे छक्का मर देंगे पर वो उस टाइम पर होना ना सका, ये सिर्फ तुरंत लिया हुआ डिसिशन जो कि हो नहीं पाया था. उन्होंने आगे बोला की क्रुणाल उस वक़्त अच्छा खेल रहे थे साथ ही उन्होंने गेंदबाजों पर भी प्रेशर बना के रखता था.

उन्होंने यह भी कहा कि कभी कभी, चीजें योजना के अनुसार होती हैं और कभी वेसा नहीं हो पाती हैं। वे उस फैसले को लेने से पछतावा नहीं कर रहे है और यह भी जानता है कि टीम मनेगेमेंट ने भी उनके इस फैसले का समर्थन किया है।


अपने विचार साझा करें


शेयर करें