मोदी को झूठा बताने के चक्कर में राहुल गांधी ने जो चालाकी दिखाई वो उन्ही पर भारी पड़ जाएगी, ये तो कांग्रेस ने भी नहीं सोचा होगा!


भारत के लोकतंत्र का सबसे बड़ा फेस्टिवल अपने अंतिम चरण में आ गया है. और अब सिर्फ आख़िरी चरण के मतदान बाकी है जो आने वाली 19 मई को होने वाले है. जिसके बाद 23 को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे. पर इस सब के बीच राजनीतिक पार्टियों में जुबानी जंग बहुत तगड़ी चल रही है. मतलब इतनी की अगर आमने-सामने मिल जाए तो कसम से ‘भूकम’ आ जायेगा.

अच्छा ‘भूकम’ से याद आया. राहुल गांधी ने मोदी जी को घेरने का अब एक नया पैंतरा इजात किया है. राफेल विमान को लेकर मोदी और केंद्र सरकार पर कई बार दोष लगा चुके राहुल गांधी ने अब ट्विटर पर घेर रहे है.और ये कोशिश भी उनकी हार बार की तरह नाकाम रही. मगर जिसने भी दिमाग लगया उसको तो 21 तोपों की सलामी देनी चाहिए.

अब जानिए हुआ क्या था. दरअसल कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को घरेने के लिए एक ट्वीट किया. पर ये ट्वीट उनके लिए ही भारी पड़ जायेगा ये तो सुरजेवाला ने भी नहीं सोचा होगा.

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा- ‘इंग्लिश डिक्शनरी में एक नया शब्द (Modilie) आया है जिसका स्नैपशॉट अटैच किया गया है’. और साथ में एक स्माइली वाली इमोजी लगा दी.

खैर, इस ट्वीट पर ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने तुरंत जवाब दिया, मानों जैसे ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी भी राहुल के इस ट्वीट का वेट कर रही थी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- ‘हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि फोटो में जो एंट्री Modilie दिखाई गई है वह नकली है. यह हमारी डिक्शनरी में मौजूद नहीं है’.

राहुल गांधी ने ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का स्क्रीन शोर्ट लेकर ट्वीट में मोदी जी को झूठा बताया था. उसमे कई और भी मतलब लिखे थे. जिनका ये भी मतलब था कि ‘लगातार सच से छेड़छाड़’ और ‘आदतन झूठ बोलना’ साथ में बड़ी चालाकी से इमेज बनाने वाले ने राहुल गाँधी की फोटो भी लगा दी. ये सोच कर की मोदी विरोधी जितना इसको शेयर कर्रेंगे उतना कांग्रेस और राहुल गाँधी का प्रचार होगा. इसलिए हमने शुरआत में ही बोल दिया था दिमाग लगया उसको तो 21 तोपों की सलामी देनी चाहिए.

बाकी आप लोग इसी तरह आरवीसीजे हिंदी में ऐसे ही मजेदार आर्टिकल पढनें के लिए आते रहिये.


अपने विचार साझा करें


शेयर करें