गुजरात में अगर किया ये काम तो जाना पड़ा सकता है जेल!


जी हां, दोस्तों अगर आप गुजरात में रहते है तो ये खबर आप से जुड़ीं हुई है. गुजरात के शहर सूरत में पुलिस ने 14 मई को एक अधिसूचना जारी कर इस बात की जानकारी दी की अगर सार्वजनिक स्थानों पर आप बर्थडे पार्टी मानते हो तो इस से आप को जेल की हवा खानी पड़ सकती है.

आप को बता दें कि जो लोग इस आदेश का उल्लंघन करेंगे उन्हें जनसेवक द्वारा उद्घोषित आदेश की अवमानना करने को लेकर आईपीसी की धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया जाएगा. अधिसूचना के अनुसार सूरत पुलिस ने लोगों से शिकायतें मिलने के बाद यह निर्णय लिया है.

सूरत पुलिस का ऐसा मानना है कि सार्वजनिक स्थानों बर्थडे पार्टी मानने से न केवल दूसरों को परेशानी होती है बल्कि जो लोग पार्टी मना रहे है उन लोगों की जिंदगी भी मुश्किल में पड़ जाती है.

अधिसूचना में कहा गया है, ‘सार्वजनिक स्थानों पर जन्मदिन समारोह के नाम पर ये विद्यार्थी दूसरों पर जबरन टेप, रसायन या फोम लगा देते हैं. समारोह के दौरान वे एक दूसरे को पीटते भी है.साथ ही लोगों की जान जाने का खतरा भी बना रहता है.‘

चलतें चलतें बता दें कि ऐसा पहलीबार नहीं है कि गुजरात पुलिस ने इस तरह की रोक लगाई है इससे पहले भी गुजरात पुलिस ने PUBG गेम पर रोक लगा दी थी.


अपने विचार साझा करें


शेयर करें