कल ‘रसल’ ने तो आरसीबी को ‘मसल’ कर रख दिया!


कल जो आरसीबी के साथ जो हुआ उसके लिए हमें बड़ा बुरा लग रहा है. और खास कर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के लिए तो और भी ज्यादा. क्योंकि कल जिस तरह से आरसीबी खेली लग रहा था कि वो अपना जीत का खता खोल ही देगी इस मैच में पर आंद्रे रसल ने सब किए कराएं पर पानी फेर दिया, और आरसीबी को कल फिर हार का मुंह देखना पड़ गया.

आईपीएल 2019 का 17 वां मैच कल बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम खेला गया मैच था. कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच. कोलकाता ने ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया. बैंगलोर की टीम पहले बेटिंग करने उतरी कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी देखकर तो ऐसा लग रहा था कि आरसीबी कल का मैच जीत जाएगी और हो भी वैसे ही रहा था. कोहली ने शानदार (84) और स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (63) की तेज पारी खेली, जिसके बदौलत आरसीबी 205 रनों का भारी-भरकम स्कोर कोलकाता के सामने खड़ा कर दिया.

लगा की आज का मैच तो आरसीबी के नाम होने वाला है. फिर आई कोलकाता की पारी, कोलकाता की शुरुआत तो ठीक ठाक रही पर मामला तब बीगढ़ गया जब कोलकाता की तरफ से आंद्रे रसल आए, रसल ने 13 गेंदों पर सात छक्के और एक चौके की मदद से 48 रनों की नाबाद पारी खेली और एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के अरमानों पर पानी फेर दिया. रसेल ने 19वें ओवर में पूरा मैच का पासा पलटते हुए चार छक्के और एक चौका मार बेंगलुरु की हार की ओर ढकेल दिया.

वही अगर बात की जाए कप्तान विराट कोहली के परफॉरमेंस की तो उन्हें देखकर ये लग रहा था कि विराट वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से रेडी है. विराट ने 49 गेंदों पर तेज 84 रन बनाये. उन्होंने इस दौरानं नौ चौके और दो छक्के जड़कर केकेआर के गेंदबाजों के होश उड़ गए.

चलतें चलतें आप को बता दें कि पॉइंट्स टेबल में अब केकेआर दूसरे नंबर पर आ गयी है. उसके 4 मैचों में 6 पॉइंट्स हैं. तो वही आरसीबी सबसे नीचे है. जिसने इस सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत है.


अपने विचार साझा करें


शेयर करें