माधुरी दीक्षित ने ऐसा क्या कर दिया था, जिसका उनको आज तक है मलाल


बॉलीवुड अभिनेत्री, धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित आज अपना 52 वां जन्मदिन माना रही है.मुंबई के चित्पावन ब्राह्मण परिवार में 15 मई 1967 को जन्मी माधुरी 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक रही हैं.

आप को बता दें कि माधुरी दीक्षित ने माइक्रोबायोलॉजी में पढाई की है, उन्होंने ये कभी नहीं सोचा था कि वे कभी फिल्मों में एक्टिंग करेंगी. माधुरी दीक्षित ने अपनी फिल्मी करियर की शुरआत साल 1984 में आई फिल्म ‘अबोध’ के करी थी.

माधुरी ने अपनी फिल्मी करियर में ऐसा कुछ कर दिया था जिसका उनको आज तक पछतावा है, हाल ही में फिल्म कालक में नज़र आई माधुरी ने साल 1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ में अपने से 21साल बड़े एक्टर विनोद खन्ना के साथ इंटीमेट और लिपलॉक सीन दिए थे. जिसका उनको मलाल आज तक है, एक इंटरव्यू में उन्होंने ने बताया था कि शुरुआती दिनों में माधुरी काफी संघर्ष कर रहीं थी और उस वक्त माधुरी ने दयावान के लिए हां कर दी थी. पर उनको इस बात का तो पता था की इस फिल्म में उनके साथ कुछ तो ऐसा होगा जो वे जिन्दगी भर नहीं भूल पाएंगी. खैर, इस फिल्म के बाद उन्होंने फिर कभी ऐसे सीन नहीं किया.

बतादें, माधुरी ने 17 अक्टूबर, 1999 को डॉक्टर श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली और दोनों के दो बेटे भी हैं. माधुरी एकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें 14 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है. इसके अलावा उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया है. माधुरी भारत लौटने के बाद फिर से बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में बिजी चल रही हैं.


अपने विचार साझा करें


शेयर करें