पता चल गया कौन है? वो पिली सारी वाली महिला जो रातोंरात इंटरनेट सेंसेशन बन गयी है


कुछ दिनों से इंटरनेट की दुनिया में एक तस्वीर बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है. फोटो एक महिला की है,नहीं हम #RCBFANGIRL की बात नहीं कर रहे है, ये महिला की तो फोटो है, पर इन्होने पिली सारी पहनीं हुई है, और ने साथ में सनग्लास लगाएं हुए है कसम से इनकी इन आदाओ ने लाखों का दिल चुरा लिया है, और उनके हाथों में बेलेट बॉक्स नज़र आ रहा है.

देखने से ये मालूम पड़ रहा है कि ये महिला कोई चुनाव आधिकारी है, जिनकी किसी बूथ में ड्यूटी लगी हुई है. इस तस्वीर को अब तक लाखों लोग शेयर कर चुके है.

तो चलिए आप को बता देतें है. कि ये महिला है कौन? महिला का नाम रीना द्व‍िवेदी है. जो की एक सरकारी कर्मचारी है और लखनऊ में पी डब्ल्यू डी विभाग में जॉब करती है. रीना वैसे तो है देवरिया की, पर वो लखनऊ के गोमती नगर में रहती है. और वही पर अपनी जॉब भी कर रही है.

रीना चुनाव आधिकारी के तौर पर लखनऊ से40 किलोमीटर दूर मोहनलाल गंज के नागराम गावं में चुनाव करने के लिए पहुची थी जहाँ की ये तस्वीर है.
रीना की वायरल फोटो को खींचने वाले फोटोग्राफर ने बताया कि असल में यह पांच अप्रैल की बात है. ‘मैंने रीना को ईवीएम लेकर जाते हुए देखा तो मैं उनके पास गया.

मैंने उनसे फोटो लेने के लिए रिक्वेस्ट करी और वो मान गयी. पर मैंने उनसे बोल दिया की इस तस्वीर का कोई गलत इस्तेमाल नहीं होगा.
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जिस मतदान केंद्र में वह मौजूद थी वहां 98 फीसदी वोटिंग हुई है. पर असल में रीना ने बताया की इस बार 70 फीसदी वोटिंग हुई है, जो की पिछली बार के मुकाबले ज्यादा है, और इस सब का श्रेय मैं चुनाव आयोग को देती हूँ. जिन्होंने मतदान के लिए जागरूकता अभियान चलाया.

देखिये लोगों ने इस वायरल तस्वीर पर क्या रिएक्शन दिए.

#1

#2

#3

#4

#5


अपने विचार साझा करें


शेयर करें