तो महेंद्र सिंह धोनी सेना में जा कर ये काम करने वाले है!


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी अगले दो महीने के लिए सेना में ट्रेनिंग लेने वाले है. ये बात उन्होंने ने पहले ही साफ़ कर दी थी कि वे क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले है और वेस्ट इंडीज दौरे पर टीम इंडिया के साथ नहीं रहेंगे.

वे बटालियन से जुड़ने के बाद पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी संभालेंगे और जवानों के साथ रहेंगे. इसकी परमिशन उन्हें आर्मी चीफ बिपिन रावत ने दी थी.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक वे पैरा रेजिमेंट का हिस्सा होंगे. वह 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) के साथ 31 जुलाई से 15 अगस्त तक रहेंगे. यह यूनिट कश्मीर में है और विक्टर फोर्स का हिस्सा है.


15 अगस्त को उनकी ट्रेनिंग का आखरी दिन होंगा. हालांकि वे सेना के किसी ऑपरेशन में हिस्सा नहीं लेंगे. बता दें कि इंडियन टीम अगले महीनें वेस्ट इंडीज के दौरे पर जा रही है. इस दौरे पर धोनी की जगह युवा ऋषभ पंत विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे.

उन्होंने साल 2015 में आगरा के आर्मी ट्रेनिंग सेंटर में एयरक्राफ्ट से पैराशूट द्वारा 5 बार छलांग लगाकर पैराट्रूपर की ट्रेनिंग पूरी की थी. इससे पहले 2011 में उन्हें टेरिटोरियल आर्मी यूनिट ने पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट की उपाधि से नवाजा था.

आप को बता दें वर्ल्ड कप के दौरान एक मैच में उन्होंने बलिदान बैज का कीपिंग ग्लव्स पहना था जिस पर काफी विवाद हो गया था. बाद में आईसीसी ने उन्हें बलिदान बैज वाले ग्लव्स पहनने से माना कर दिया था. धोनी अभी तक 350 वन-डे और 98 टी-20 मैच खेल चुके है. उनके नाम 10 हज़ार इंटरनेशनल रन दर्ज है.


अपने विचार साझा करें


शेयर करें