बॉलीवुड की टॉप 10 क्लासिक्स, अगर यह नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा


बॉलीवुड में हर साल 1000 के करीब फिल्में रिलीज़ होती हैं। इनमें से कुछ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देती हैं तो कुछ कब आकर चली जाती है, किसी को पता नहीं चलता है। लेकिन इन्हीं में से कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जिन्हें हम क्लासिक्स कह सकते हैं। और अगर आपने इन क्लासिक मूवीज को नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा। इसलिए जल्द से जल्द इन 10 बेस्ट क्लासिक फिल्मों को जरुर देखें।

चुपके चुपके

उपेंद्रनाथ गांगुली की बांग्ला कहानी ‘छोद्दोभेषी’ पर आधारित फिल्म ‘चुपके चुपके’ साल 1975 में आई थी। लेकिन ये फिल्म आज भी आपको अंदर तक गुदगुदा सकती है।

शोले

शोले तो हर सच्चे भारतीय ने देखी है। और अगर आपने अभी तक जय-वीरू की दोस्ती, गब्बर का गुस्सा, बसंती और धन्नो की डेयरिंग और ठाकुर का अंदाज़ नहीं देखा है तो फिर आप सच्चे भारतीय नहीं कहला सकते।

गोलमाल

साल 1979 में आई अमोल पालेकर की सुपरहिट मूवी ‘गोलमाल’ आज भी सुपरहिट है। ये फिल्म आपको तब तक हंसाती रहेगी जब तक आपके पेट में दर्द नहीं हो जाएगा।

अंदाज़ अपना अपना

सलमान और आमिर की साल 1994 में आई फिल्म ‘अंदाज़ अपना अपना’ कॉमेडी मूवी थी जिसमें सभी रंग बेहद खूबसूरती से भरे गए थे। ये सच में एक खास फिल्म है।

3 इडियट्स

साल 2009 में आई फिल्म ‘3 इडियट्स’ उस साल की सबसे बड़ी हिट रही जिसने एक नई सोच को समाज के सामने पेश किया। इसे आप जब चाहे अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

साल 1995 में आई रोमांटिक म्यूजिकल कॉमेडी फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ ने शाहरुख़ खान को बॉलीवुड में रोमांस का बादशाह बना दिया। इस फिल्म ने प्यार को फिर से परिभाषित किया।

लगान

आमिर खान की एक और सुपरहिट फिल्म जिसे लोगों ने सराहा और ये फिल्म बेहद कामयाब रही।

जाने भी दो यारों

साल 1983 रिलीज़ हुई फिल्म ‘जाने भी दो यारों’ करप्शन पर बनी एक यादगार क्लासिक है। इस फिल्म ने उस हकीकत को बयां किया जो लोग सालों से महसूस कर रहे थे।

मदर इंडिया

नरगिस और सुनील दत्त की यादगार फिल्म ‘मदर इंडिया’ ने एक माँ के किरदार को बहुत ही शानदार तरीके से पेश किया। ये हिंदी फिल्म जगत की सबसे उम्दा कलाकृतियों में से एक है।

चक दे इंडिया

और आखिर में साल 2007 में आई फिल्म ‘चक दे इंडिया’ जिसने महिला हॉकी की कहानी को पर्दे पर इस अंदाज़ में पेश किया कि वो आज तक दर्शकों के मन में ताज़ा है।

और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में जरुर बताएं कि इन 10 में से आपने कौन सी अब तक नहीं देखी है?


अपने विचार साझा करें


शेयर करें