क्या आपने सुना है, यहां मिलते हैं 750 के 4 चार गोलगप्पे


गोलगप्पे… आ गया ना आपके मुंह में भी पानी। जी हां गोलगप्पे यानि की पानी पुरी चीज ही ऐसी है। लड़कियों की तो जान इसमें बसती ही है, लड़कों को भी गोलगप्पे कम पसंद नहीं होते। लड़कों की मंडली को भी गोलगप्पे की दुकान पर अक्सर देखा जा सकता है। हमारे मां- पापा कहते हैं कि उनके टाइम में 1 रुपए में 4 गोलगप्पे मिल जाते थे। लेकिन जैसे- जैसे समय बदला, महंगाई बढ़ी गोलगप्पे के तेवर भी बदले, मतलब गोलगप्पे के दाम भी बढ़े। लेकिन अब भी आप कई जगहों में 10 के 4, 3 या कहीं कहीं पर 2 गोलगप्पे तो खा ही सकते हैं। गोलगप्पे तो आपको हर बाजार में मिल जाएंगे। भले ही उसे अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग नाम से जाना जाता है। जैसे गोल-गप्पे, बतासे, पानी-पुरी, पचका बगैरह- बगैरह। अलग-अलग इलाकों में होने के बावजूद इनका रेट लगभग एक-समान होता है।

लेकिन यहां हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां अगर आप गोलगप्पे भी खाते हैं तो उससे पहले अपना बटुआ टटोल लेने में ही भलाई है। क्योंकि शायद यहां गोलगप्पे खाने के बाद दाम सुनकर आपका स्वाद फीका ना पड़ जाए। दरअसल यहां मिलते हैं सबसे मंहगे गोलगप्पे।

जो गोलगप्पे 10 रुपये में आसानी से कहीं भी मिल जाते हैं, वही गोलगप्पे यहां 750 रुपए तक मिलते हैं। ये गोलगप्पे दिल्ली एरोसिटी में मौजूद होटल पुलमैन में मिलते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या है यहां के गोलगप्पे में। तो आप ये भी जान लीजिए कि कुछ खास नहीं है इसमें। बस खूबसूरती, स्टाइल और लग्जरी होटल में बैठकर इन्हें चखने के पैसे वसूले जा रहे हैं आपसे। यकीन मानिए कई लोग इनका भी लुत्फ उठा रहे हैं और अपने फेसबुक पर लाइक्स के चक्कर में इन्हें खाने जाते हैं, फिर फोटोज़ शेयर करते हैं।

जी हां, दिल्ली के एक होटल में एक गोलगप्पे की कीमत 188 रुपए है, इसके दाम सुनकर यकीनन आप हिल गए होंगे क्योकि यहां अगर आप 4 गोलगप्पे खाना चाहते है, तो उसके लिए आपको 750 रुपए खर्च करने होंगे। यहां कोई दस के चार गोलगप्पे नहीं मिला करते बल्कि 750 रुपए की एक प्लेट में चार गोलगप्पे मिलेंगे।

अब तो एक बार यहां के गोलगप्पे खाना और फिर फोटोज शेयर करना तो बनता है।


अपने विचार साझा करें


शेयर करें