‘रेड वुमन’ के नहाने पर है प्रतिबंध, फिर भी इनकी खूबसूरती की है दुनियाभर में चर्चा


खूबसूरती वो पैमाना है जो सभी के लिए अलग होती है। किसी के लिए गोरी त्वचा सुंदरता का मापदंड होता है तो किसी के लिए लंबे बाल, किसी के लिए लंबा कद जरुरी होता है तो किसी के लिए सुन्दर चेहरा। लेकिन सभी इस एक बात पर सहमत होते हैं कि खूबसूरती का दूसरा नाम है औरत।

स्रोत

यूं तो दुनियाभर में खूबसूरत औरतें हैं लेकिन ये सभी विभिन्न प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का प्रयोग करती हैं। इससे वो अपनी स्किन को खूबसूरत बनाए रखती हैं। लेकिन तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने के कारण उनकी प्राकृतिक खूबसूरती नष्ट हो जाती है। और इसका जीवंत उदाहरण हैं इंटरनेट पर मौजूद स्टार्स के विदआउट मेकअप वाली तसवीरें। लेकिन दुनिया में ऐसी भी औरतें हैं जो मेकअप और किसी भी प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती हैं लेकिन फिर भी बेहद खूबसूरत मानी जाती हैं। तो चलिए जानते हैं उन खूबसूरत महिलाओं के बारे में जिन्हें माना जाता है नैचुरली ब्यूटीफुल।

स्रोत

अफ्रीका एक ऐसा देश है जहां आज भी कई रहस्य छुपे हुए हैं। इनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। यहां हर प्रांत खास है और किसी विशेष बात के लिए प्रसिद्ध भी है। ऐसा ही एक स्थान है कुनैन प्रांत। कुनैन अफ्रीका के नार्थ नामीबिया में स्थित है। यहां पर हिम्बा जनजाति का निवास है जिनकी आबादी करीब 50 हजार है। इसी हिम्बा जनजाति की महिलाओं को अफ्रीका की सबसे सुंदर औरत होने का खिताब दिया गया है।

स्रोत

हैरानी की बात यह है कि हिम्बा जनजाति में महिलाओं को नहाने की इजाज़त नहीं है। वहां की औरतें इस नियम का कड़ाई से पालन करती हैं और पीने के अलावा पानी का इस्तेमाल नहीं करती हैं। इनकी त्वचा का रंग लाल होने के कारण, इन्हें ‘रेड वुमन’ और ‘रेड मैन’ कहा जाता है।


अपने विचार साझा करें


शेयर करें