कुछ इस तरह दिखती है अब ‘घर से निकलते ही…..’ वाली एक्ट्रेस “मयूरी कांगो”


बॉलीवुड एक ऐसी चमक धमक वाली दुनिया है. जहाँ कब क्या हो जाए कुछ पता ही नहीं होता. कब कौन सा एक्टर या एक्ट्रेस रातोंरात फेमस हो जाए या फिर कब कोई बेनामी के दलदल में चला जाए कुछ कहा नहीं जा सकता.

आज हम आप को एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे है. जिन्होंने बॉलीवुड में कदम तो रखा, पर फिर पता नहीं कहाँ इस ग्लैमर की दुनिया खो सी गयी. पर अब उनके बारे में मीडिया में खबर आ रही है. और ऐसी की आप भी सुन के चौक जाएँगे.

फिल्म ‘पापा कहतें है’ में दिखी अभिनेत्री मयूरी कांगो फिल्मों और टेलीविज़न में काम करने के बाद एक पब्लिसिस कम्पनी में मैनेजिंग डायरेक्टर का काम कर रही थीं. क्योंकि उनकी ये फिल्म ज्यादा चल नहीं पाई पर इसी फिल्म का गाना ‘घर से निकलते ही…’बहुत फेमस हुआ था.

अभिनेत्री मयूरी पढ़ने में बहुत अच्छी थी उनका सिलेक्शन आईआईटी कानपूर में हो गया.पर मयूरी ने इसे ठुकरा कर एक्टिंग में करियर बनाने की ठानी, लेकिन आखिर में उनकी पढ़ाई ही उनके काम आई.

दिसंबर 2003 में मयूरी ने एनआरआई आदित्य ढिल्लन से शादी कर ली. मयूरी अपने पति के साथ अमेरिका जा बसी, जहां उन्होंने एमबीए की पढ़ाई पूरी की और उसके बाद साल 2004 से लेकर 2012 तक उन्होंने अमेरिका में ही जॉब की.

मयूरी को 8 साल का एक बेटा है, जिसके जन्म के बाद ही वो इंडिया लौट आई थीं. भारत लौटकर वो फिर अपने घर-परिवार और जॉब में बिजी हो गयीं.और इस वक़्त वो गूगल इंडिया के इंडस्ट्री हेड(Google India Industry Head) का पद संभाल रही है.

मयूरी कांगो ने एक बार अपने इंटरव्यू में कहा था कि लड़कियों को अपनी पढ़ाई पूरी करके ही बॉलीवुड में किस्मत आज़मानी चाहिए. क्योंकि बॉलीवुड में किस्मत का चमकना ज़रूरी नहीं है.

बता दें मयूरी ने अपने फ़िल्मी करियर में अजय देवगन, अरशद वारसी के साथ ‘होगी प्यार की जीत’ और ‘पापा कहते हैं’ और जैसी फिल्मों में काम किया.

इनके अलावा उनकी कोई फ़िल्म कुछ ख़ास रंग नहीं दिखा पाई. बॉबी देओल, रानी मुखर्जी, अनुपम खेर जैसे एक्टर्स के साथ काम करने के बाद मयूरी आखिरी बार साल 2000 में आई तेलुगु फ़िल्म ‘वामसी’ में दिखी थीं.

इसके अवलावा उन्होंने कई टीवी सीरियल में भी काम किया था पर वो ज्यादा चल नहीं पाए और उनका एक्टिंग करियर फिर कभी उतना जोर नहीं पकड़ पाया.


अपने विचार साझा करें


शेयर करें