ये पांच राशियां होती है सबसे धनवान, कहलाते हैं धन-कुबेर


धन-दौलत, नाम और शोहरत हर किसी को चाहिए। लेकिन सभी को सब कुछ नहीं मिलता। वहीँ किसी को इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है तो किसी को ये आसानी से मिल जाता है। लेकिन ऐसा क्यों होता है? ऐसा इसलिए क्योंकि हर किसी के सितारे अपनी चाल चलते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 राशियां होती हैं। लेकिन इनमें से सिर्फ पांच ऐसी राशियां हैं जिन्हें जीवन में धन-दौलत और तमाम सुख-सुविधाएं मिलती हैं। दुनिया इनके क़दमों में होती है। तो चलिए जानते हैं उन पांच भाग्यशाली राशियों के बारे में-

1. वृषभ राशि


स्रोत

इस कड़ी में पहला नाम है वृषभ राशि का। वृषभ राशि के स्वामी हैं शुक्र। शुक्र को भौतिक सुख-सुविधाओं का स्वामी कहा जाता है। अगर इस राशि वाले की कुंडली में शुक्र बलवान हो तो दुनिया की कोई ताकत इन्हें अमीर बनने से नहीं रोक सकेगी।

2. मिथुन राशि

स्रोत

इस सूची में दूसरी राशि है मिथुन राशि। कहा जाता है कि अगर मिथुन राशि का स्वामी कुंडली में उच्च स्थान पर है या सवा राशि में है तो ये लोग अपनी अकलमंदी से खूब धन प्राप्त करते हैं।

3. सिंह राशि

स्रोत

तीसरी राशि है सिंह राशि। सिंह राशि का स्वामी है सूर्य। सूर्य बेहद अमीर बनने की शक्ति देते हैं। ऐसे में जिनकी कुंडली में सूर्य शक्तिशाली होते हैं वे लोग बहुत कम समय में ही कामयाबी के शिखर पर पहुंच जाते हैं।

4. धनु राशि

स्रोत

चौथी राशि है धनु। धनु राशि के स्वामी हैं बृहस्पति। इस राशि के जातक किस्मत से ज्यादा अपनी काबिलियत और मेहनत के दम पर अमीर बनते हैं।

5. कुंभ राशि

स्रोत

और आखिर में आता है कुंभ राशि। कुंभ राशि के स्वामी हैं शनि। अगर इस राशि के जातक की कुंडली में शनि मजबूत हो तो ये लोग आसानी से कामयाबी हासिल कर लेते हैं और इनका नाम दौलतमंदों की लिस्ट में शामिल होता है।


अपने विचार साझा करें


शेयर करें