ये बैकबेंचर ने तो सोशल मीडिया में ग़दर मचा रखी है, खूब वायरल हो रहे है मीम!


कुछ दिनों से सोशल मीडिया में टीचर और बैकबेंचर वाले मीम खूब शेयर किए जा रहे है. जिन को देखकर आप खुश तो होते ही है, साथ ही ये मीम आप को अपने स्कूल की भी याद दिला देतें है.’ यहाँ नोट करने वाली बात ये है कि अगर आप अपने स्कूल टाइम में बैकबेंचर रहे है तो!’ क्योंकि अगर आप फ्रंटबेंचर थे तो फिर इन मीम को देखकर आप यही सोचते होंगे की काश मैं भी बैकबेंचर होता.


ये बात हम इस लिए भी बोल रहे है क्योंकि पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम ने भी बैकबेंचरो के लिए यही कहा था कि ‘देश का होंहर दिमाग शायद क्लास के लास्टबेंच से ही हो’ हो सकता है उन्होंने ये कोट किसी और वजह के लिए दिया हो पर आज जब ये मीम इंटरनेट पर वायरल हो रहे है तो लगता है उन्होंने बिल्कुल ठीक बोला था क्योंकि भईया ये मीम कोई फ्रंटबेंचर तो बनाए नहीं होंगे.


मगर आज भी अगर हम किसी स्कूल में चलें जाए तो टीचर का कोई सब से बड़ा दुश्मन होते है, तो वो ये बैकबेंचर ही होते है. मतलब इतने बड़े वाले की इनके सामने पाकितान भी कुछ नहीं है. क्योंकि ये उस प्रजाति के प्राणी होते है जिनके सामने बंदर भी भला मानुष लगने लगता है.

स्कूल में अगर कोई भी मैटर हुआ होगा इन लोगों का हाथ पाँव उसमे जरूर होगा, क्लास में शैतानियां करना जैसे किसी हॉट टीचर को आता देख सीटी बजा देना या फिर क्लास के ब्लैकबोर्ड में फ़लाने सर के साथ किसी मैडम का नाम लिख देना. अगर क्लास में टीचर पड़ा रहे हो तो उनके पीछे से कागज़ वाले एरोप्लेन बना के उड़ा देना और फिर कसी और का नाम लगा देना. मतलब जो चीज आपने कभी सोची भी नहीं होंगी वो चीज को लोग कर डालते है.

अब सोशल मीडिया पर जो इन लोगों के लिए मीम वायरल हो रहे है.वो भी देख लीजिये क्योंकि शयद पता नहीं ये भी किसी बैकबेंचर का ही दिमाग हो.

#1

#2

#3

#4

#5

#6

#7

#8

#9

#10

#11

#12

#13

#14

#15

#16

#17

#18

#19

#20


अपने विचार साझा करें


शेयर करें