टीटीई ने चलती ट्रेन में कराई महिला की डिलीवरी,अब लोग कर रहे है तारीफ


इंडियन रेलवे में हम लोगों ने कभी न कभी सफ़र जररू किया होगा. और सफ़र के दौरान एक काले कोट वाले अंकल से भी हम सब भी मुलाकात हुई होगी. वही काले कोट अंकल जिनके आगे पीछे कुछ लोग सीट मांगने के लिए ऐसा चीपके रहते है. जिनको देखने के बाद रहीम का दोहा याद आ जाता है “जो रहीम उत्तम प्रकृति, का करी सकत कुसंग. चन्दन विष व्यापे नहीं, लिपटे रहत भुजंग”.

खैर आप सोच रहे होंगे कि हम आज वो काले कोट वाले टीटीई अंकल की क्यों बात कर रहे है. तो हुआ ये है कि रेलवे के दिल्ली डिवीजन के टीटीई एचएस राणा ने कुछ ऐसा काम कर दिया है. जिससे अब उनकी हर कोई तारीफ कर रहा है.

दरअसल ट्रेन में यात्रा कर रही एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. महिला के हालात के बारे में लोगों ने ट्रेन के टीटीई एचएस राणा को सूचना दी, जिसके बाद उन्होंने फौरन ही टिकट लिस्ट देखकर ट्रेन में किसी डॉक्टर की तलाश शुरू कर दी, लेकिन उन्हें एक भी डॉक्टर नहीं मिला. महिला की हालत देखकर टीटीई ने बिना देर किए खुद महिला की डिलीवरी करवा दी.

टीटीई एचएस राणा ने महिला यात्रिओ के साथ मिल कर महिला डिलीवरी करवाई महिला यात्री ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया जिसके बाद पूरे ट्रेन में खुशी की लहर दौड़ गई। लोगों ने टीटीई के लिए तालियां बजाई उनकी प्रशंसा की.

रेलवे ने भी अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट इस बार कि जानकारी दी और टीटीई के काम की सराहना की रेलवे ने अपने ट्वीट में लिखा उनकी नेक दिली और मुसिबत के समय मानवीय पहल ने हमें गौरान्वित कर दिया है. इसके बाद सोशल मीडिया में भी लोग एचएस राणा की जम कर तारीफ कर रहे है.

#1

#2

#3

#4

#5

#6

#7

#8

#9

#10

#11

#12


अपने विचार साझा करें


शेयर करें