सर्फ एक्सेल एड का विरोध कर रहे राईट विंग को लोग अब कर रहे है बायकाट


होली आने वाली है, ऐसे में बड़ी बड़ी कंपनिया अपने अपने ब्रांड को किसी न किसी तरीके से प्रोमोट कर रही है, ऐसे में डिटर्जेंट कंपनी सर्फ एक्सेल ने भी एक ऐड बनाया जिसे अब लोगों का विरोध झेलना पड़ रहा है.

पहले जान लीजिये इस ऐड में ऐसा है क्या जिसका लोग विरोध कर रहे है, सर्फ एक्सेल हमेशा से ही त्योहारों के टाइम कोई न कोई दिल छू लेने वाला ऐड बनाते है और इस बार भी उन्होंने वैसा ही किया. ऐड में दिखाया गया है कि कोई मुहल्ला है. बालकनी में चढ़े बच्चे नीचे सड़क पर आने-जाने वालों के ऊपर रंगों वाले गुब्बारे फेंक रहे हैं. एक बच्ची साइकल पर आती है. घूम-घूमकर अपने ऊपर बच्चों से रंग फिंकवाती है. फिर सारे बच्चों के रंग खत्म हो जाते हैं.

फिर वो बच्ची एक घर के आगे जाकर कहती है, बाहर आ जाओ. सब खत्म हो गया. अंदर से झक सफेद कुर्ता-पजामा पहने एक बच्चा निकलता है. सिर पर मुसलमानी टोपी उसका मजहब जाहिर कर देती है. बच्ची उसे अपनी साइकल पर बिठाती है. बाकी बच्चे बड़े प्यार से उन दोनों को देखते हैं. वो बच्ची साइकल से मस्जिद की सीढ़ियों के पास पहुंचकर रुक जाती है. वो बच्चा मस्जिद की सीढ़ियां चढ़ते हुए कहता है, नमाज़ पढ़कर आता हूं. इसपर बच्ची जवाब देती है- फिर रंग लगेगा. बच्चा मुस्कुराकर हामी भरता है और सीढ़ियां चढ़ने लगता है.

इस एड पर लोगों ने आपति की कुछ लोगों का कहना था की ये हिंदू धर्म पर हमला है. लव-जिहाद को प्रमोट करती है. हिंदू की बेटी और मुसलमान का बेटा, ऐसा क्यों? होली पर ही ऐड क्यों? उनका ये भी कहना था कि मुसलमानों के त्योहारों में भी ऐसा बनाओ फिर समझ में आएगा.ऐसे सब लोग जो ये कह रहे है उन लोगों के लिए नीचे तीन विडियो दिए हुए है कृपया देख ले.


खैर, इस एड का विरोध बढ़ने पर कुछ लोग इसके सपोर्ट में भी आ गया और उन्होंने इस ऐड बेहद दिल छू लेने वाला बताया, देखिये लोगों ने क्या लिखा.

#1

#2

#3

#4

#5

#6

#7

#8

#9

#10

#11

#12

#13

#14


अपने विचार साझा करें


शेयर करें