व्हाट्सएप लेकर आ रहा है नया फीचर,जो बहुत काम का है!


इंस्टेंट मैसेजिंग एप अपने यूजर के लिए एक नया फीचर ला रहा है. इसका नाम है, Quick Edit Media Shortcut. इसके जरिए अब यूजर किसी भी सेंड या रीसीव किए गए मीडिया फाइल्स और फोटो को एडिट कर सकते हैं.

WABetainfo वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म के लिए है. हालांकि इस फीचर की अभी टेस्टिंग की जा रही है और ये कब लांच किया जायेगा इसकी कोई पुष्टि नहीं करी गयी है.

अगर Quick Edit Media Shortcut फीचर की बात करें तो ये फीचर लोगों का काफी समय तो बचाएगा ही साथ ही फ़ोन की स्टोरेज भी खली रहेंगीं. इसका यूज़ कर के लोग किसी भी फोटो या फिर फाइल को Quick एडिट कर के सेंड कर सकते है.

तो मतलब ये की अगर किसी ने आप को फोटो सेंड करी. आप तुरंत बिना फोटो को डाउनलोड करें एडिट कर सकतें हो और तुरंत शेयर कर सकते हो.
रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर के जरिए फोटो में सिर्फ डूडल ऐड हो सकते हैं, यानी फोटो पर आप कुछ लिख सकते हैं और कुछ ऐड कर सकते हैं. बेसिक एडिटिंग. ऐसा करने से असली फोटो रिप्लेस नहीं होगी और वो उसी हालत में रहेगी जैसी भेजी गई थी.

ये फीचर आने के बाद WhatsApp चैट्स में Sent या Received इमेज को लॉन्ग टैप करने पर Edit का ऑप्शन दिखेगा. WhatsApp की खबर रखने वाली इस एक वेबसाइट ने इसका वीडियो भी जारी किया है जहां इस फीचर को देखा जा सकता है.


अपने विचार साझा करें


शेयर करें